10-12वीं के रिजल्ट से पहले छात्रों का तनाव दूर कर रहा माशिमं

रायपुर । छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की पहल से 10वीं-12वीं बोर्ड के परिणाम से छात्र-छात्राएं तनाव मुक्त हो रहे हैं। माशिमं की ओर से जारी हेल्पलाइन से छात्र-छात्राओं और उनके परिजन सीधे कैरियर कांउसलर से चर्चा कर पा रहे हैं। कांउसलर रिजल्ट से संबंधित विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं। हेल्पलाइन एक मई से जारी हो चुका है।

वार्षिक परीक्षा परिणाम के पहले विद्यार्थियों के मन में परीक्षा परिणाम के भय से तनाव पैदा होता है। इस तनाव से फ्री रहने के लिए माशिमं ने हेल्पलाइन नंबर 18002334363 जारी किया है। इस टोल फ्री नंबर से विद्यार्थी और उनके अभिभावक संबंधित विषय और कैरियर चयन संबंधी मार्ग दर्शन ले सकते हैं। इस टोल फ्री नंबर सुबह साढ़े 10 से शाम पांच बजे तक परीक्षा परिणाम और कैरियर संबंधित सवाल कर सकते हैं।

बीते दिनों मनोवैज्ञानिक और कैरियर कांउसलर डॉ. वर्षा वरवंडकर कालिंग समय पर परीक्षार्थियों और अभिभावको में परीक्षा परिणाम से पहले उनके मन में आने वाले विभिन्न प्रकार के प्रश्नों और समस्याओं का तुरंत निराकरण किया गया। मंडल की अध्यक्ष और सचिव ने हेल्पलाइन का निरिक्षण किया साथ ही बहुमूल्य सुझाव भी दिये। मंडल के हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर पर एक तारीख को लगभग 30 फोन कॉल आये। सहायक प्राध्यापक प्रीति शुक्ला, राजेन्द्र दुबे और मनीषी सिंह ने विद्यार्थियों और पालकों को मार्गदर्शन दिए।  


Post a Comment

0 Comments