सुकमा : कलेक्टर ने कहा- छिंदगढ़ और सुकमा ब्लॉक में डोर.टू.डोर सर्वे कार्य शीघ्र पूर्ण करें

 सुकमा, 13 फरवरी 2024 / महतारी वंदन योजना के तहत जिले में तय लक्ष्य अनुरूप पात्र हितग्राहियों को शत.प्रतिशत लाभ दिलाने हेतु प्राप्त आवेदनों को नियमित रूप से एंट्री का होना सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर हरिसण् एस ने समय सीमा की बैठक में दिए। इसके साथ ही महतारी वंदन योजना अन्तर्गत आवेदन संबंधित तीनों ब्लॉक सीईओ को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर एसण् ने शासन की योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित करने हेतु जिले में चल रहे सर्वे कार्य की समीक्षा की और छिंदगढ़ और सुकमा ब्लाक में डोर.टू.डोर सर्वे कार्य को शीघ्र पूर्ण करने को कहा। बैठक में संयुक्त कलेक्टर दरबारी राम ठाकुरए संयुक्त कलेक्टर दुलींचद बंजारेए संयुक्त कलेक्टर सूरज कश्यपए संयुक्त कलेक्टर प्रवेश पैकरा और एसडीएमए डिप्टी कलेक्टर सहित जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।  

पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत जिले में सरपंचों सहित पारंपरिक व्यवसायों से जुड़े शिल्पकारों एवं कारीगरों की पंजीयन करने के निर्देश कलेक्टर हरिस ने दिए। उन्होंने कहा कि जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभन्वित हो रहे हितग्राहियों को स्वीकृत आवास पूर्ण करने के लिए समय.समय पर मोटिवेट करते रहे। साथ ही तीनों ब्लॉक सीईओ को पीएम आवास योजना को प्राथमिकता देकरए स्वीकृत आवासों को प्रारंभ करने के निर्देश दिए। बैठक में अद्यतन धान उठाव की समीक्षा करए शीघ्र उठाव के निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की कार्यों की समीक्षा के दौरान आयुष्मान कार्ड में प्रगति लाने को कहा। जिले में चिन्हांकित हाई रिस्क प्रेगनेंसी महिलाओं को स्वास्थय केंद्र में नियमित संपर्क में रहने के लिए सीएमएचओ को निर्देशित करने को कहा।

रामाराम में मेले को लेकर दिए निर्देश. जिले में 20 फरवरी को रामाराम और 21 फरवरी 2024 को जिले में आयोजित होने वाले मेले की तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने रामाराम मेले में कंट्रोल रूप बनाने को कहा। जिसमें संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी मेले के दौरान उपस्थित रहने के निर्देश दिए। साथ ही मेले को लेकर कलेक्टर ने संबन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत ओडीएफ स्टेटसए अविवादितए सीमांकनए जाति.निवासी आवेदनए वन अधिकार मान्यता प्रमाण पत्रए जल जीवन मिशन एवं स्वास्थ्य विभाग संबंधित कार्यों सहित अन्य विभागों में संचालित कार्यों की समीक्षा की।


Post a Comment

0 Comments