सरकार बनाने में पार्टी कार्यकर्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण : बृजमोहन

रायपुर , 17 मार्च 2024 । कोई भी युद्ध बगैर समर्पित सैनिकों के नहीं जीता जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी किसी सैनिक से कम नहीं, जो विरोधियों का डटकर सामना करते हुए उन्हें पराजित करते हैं। कार्यकर्ता ही पार्टी के कार्यों और विचारधारा को जनता के बीच लेकर जाते हैं। सरकार बनाने में उनकी बहुत बड़ी भूमिका रहती है। यह बात मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने शनिवार को  विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान कही। सम्मेलन का आयोजन अभनपुर और देवपुरी में किया गया था।

इस मौके पर बृजमोहन अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, आने वाले चुनावों तक सभी अपनी कमर कस लें। और आराम को छोड़ कर जनता के बीच जाएं। जनता को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराए। देश में मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ही है जो गरीबों, महिलाओं, युवाओं और किसानों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। मोदी की गारंटी में छत्तीसगढ़ के लोगों को उनका पूरा हक मिला है। किसानों से 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी की गई है। गरीबों के लिए करीब 18 लाख तक के मकान बनाए जा रहे हैं जहां बिजली और पानी की भी सुविधा होगी जिससे बच्चों को पढ़ने में भी आसानी होगी। किसी महिला ने सपने में भी कभी नहीं सोचा होगा कि, उसके खाते में साल में ₹12000 आएंगे। लेकिन मोदी है तो मुमकिन है और आज महिलाओं के खाते में 1000 रुपए महीने आने भी लगें। छत्तीसगढ़ में अकेले शिक्षा विभाग में ही 33,000 से ज्यादा भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है जो कि यहां के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है।

मंत्री अग्रवाल ने कहा मुझे लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर कार्यकर्ता और स्थानीय लोग थोड़ा दुखी हैं कि, अब मैं दिल्ली चला जाऊंगा। लेकिन यह मेरा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में मुझे कार्य करनें का अवसर दिया। आने वाले समय में छत्तीसगढ़ और रायपुर का विकास दिल्ली के रास्ते ज्यादा तेज़ी से होगा। दिल्ली से और ज्यादा राशि रायपुर के विकास कार्यों के लिए लाऊंगा। रायपुर और यहां की जनता मेरे दिल में है। इसके लिए जितना भी काम करूं कम ही लगता है। कार्यकताओं के उत्साह और जोश ने साबित कर दिया कि, आने वाले चुनाव में भाजपा ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।

अभनपुर में सम्मेलन के अवसर पर इस अवसर पर पूर्व सभापति जनपत पंचायत राजू भाई परवानी, पूर्व अध्यक्ष केंद्रीय सोसाइटी, सेवानिवृत शिक्षक परमजीत सचदेवा, सरपंच राजेश माहेश्वरी, मिकेश, भक्त राज, टेक राम साहू समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता समेत स्थानीय लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

वहीं देवपुरी में वीरगांव नगर निगम के निर्दलीय पार्षद सुरेश साहू, दीपक साहू, और जगदीश आहूजा के नेतृत्व में 100 से ज्यादा लोगों ने भाजपा की सदयता ग्रहण की। बृजमोहन अग्रवाल ने देवपुरी में चुनाव कार्यालय का भी शुभारंभ किया।

इस अवसर पर मंत्री राम विचार नेताम, सांसद सुनील सोनी,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पाण्डेय, विधायक पुरेंद्र मिश्र, विधायक मोतीलाल साहू, विधायक डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, गुरु बाल दास , संजय श्रीवास्तव, जयंती पटेल समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments