'मेरा सौभाग्य है...', होली के रंग में रमे चिराग पासवान का संदेश


पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले होली का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के प्रमुख चिराग पासवान की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने होली पर हाजीपुर की जनता को संदेश दिया है। इसके साथ ही अपने चाचा पशुपति पारस के लिए भी अपने मन की बात कही है।

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने पटना में मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ जमकर होली मनाई। उन्होंने रंग-गुलाल खेलने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हाजीपुर से मेरा रिश्ता अलग तरह का है।

मैंने इसे कभी चुनाव के नजरिए से नहीं देखा। अगर मुझे हाजीपुर के लोगों की सेवा करने का मौका मिलता है तो यह मेरे लिए गर्व की बात होगी। उन्होंने महिलाओं को टिकट देने के सवाल पर कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा महिला उम्मीदवारों को टिकट देना चाहते हैं।

चिराग ने मीडिया से बात करते हुए हाजीपुर सीट पर कितनी चुनौती मिलने वाली है इस सवाल के जवाब में कहा कि चुनाव कहीं भी हो, स्पर्धा कहीं भी हो, मैंने कभी भी इन्हें हल्के में नहीं लिया है।

ऐसे में जब हाजीपुर की बात आती है, मैंने हाजीपुर को कभी एक चुनावी क्षेत्र के तौर पर देखा ही नहीं। 4 से 5 साल का बच्चा जो अपने पिता का हाथ पकड़कर उस क्षेत्र में रहा और मेरा हाजीपुर से परिचय अलग है।

हाजीपुर के लोग भी मुझे कभी नेता के तौर पर नहीं, अपना बेटा अपना भाई ही मानकर उन्होंने हमेशा मुझे प्यार, सम्मान, आशीर्वाद दिया है।

ऐसे में मेरे लिए ये सौभाग्य की बात होगी कि जिस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व मेरे पिता ने किया जो उनकी कर्मभूमि रही, वहां पर मुझे अगर सेवा करने का मौका मिलता है तो ये मेरे लिए गर्व की बात होगी।

इसके बाद मीडिया चाचा पशुपति पारस के साथ आने को लेकर सवाल पूछने पर चिराग ने कहा कि मैंने बार-बार कहा है कि ये फैसला उन्हीं को लेना है। अलग होने का फैसला उनका था। साथ आना है या नहीं आना है, ये फैसला भी उन्हीं का होगा।

विपक्षी में टिकट की मारामारी के सवाल पर चिराग ने कहा कि अब ये विपक्ष को तय करना है, मुझे नहीं लगता की वहां गठबंधन की मर्यादा को निभाया जा रहा है। बहरहाल, ये विपक्ष को तय करना है कि किसको सीटें देनी हैं या नहीं देनी हैं।

Post a Comment

0 Comments