सब चुप, देख रहे ड्रामा, खाते फ्रीज होने पर भड़के राहुल गांधी

नई दिल्ली, 21 मार्च 2024 । राहुल गांधी ने कांग्रेस के खाते फ्रीज करने के मामले में सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज हम 2 रुपये खर्च करने के लिए भी मोहताज हैं। कांग्रेस की मीटिंग के दौरान उन्होंने मीडिया से बात की और तीखा हमला बोला। यही नहीं सोनिया गांधी ने भी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को पंगु करने की कोशिश हो रही है। सोनिया गांधी ने कहा कि खुद प्रधानमंत्री यह कोशिश कर रहे हैं कि आर्थिक तौर पर काांग्रेस को खत्म कर दिया जाए।

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि एक महीने पहले कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया। यदि किसी संस्था, कंपनी या परिवार के साथ ऐसा हो जाए तो वह खत्म हो जाएगा। लेकिन हमारे साथ यही हुआ। इसके बाद भी कोई अदालत, संस्था या चुनाव आयोग इस पर बात करने को तैयार नहीं है। सभी चुप हैं और ड्रामा देख रहे हैं। ऐसा भारत में लोकतंत्र है। एक ऐसी पार्टी अपने नेता को कहीं भेज नहीं सकती, रेल टिकट नहीं खरीद सकती, जिसे भारत के 20 फीसदी लोग वोट करते हैं। उन्होंने कहा कि यहां कोई भी लोकतंत्र नहीं है, जहां मुख्य विपक्षी दल के खाते ही बंद कर दिए गए हों। 

इस मामले में सभी कोर्ट और चुनाव आयोग की भी भूमिका हो सकती है, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि मेरा सवाल है कि आखिर चुनाव आयोग इस मसले पर क्यों चुप है। उन्होंने कहा कि ऐसे कदम से भाजपा ने सिर्फ कांग्रेस के खाते को फ्रीज नहीं किया बल्कि पूरे लोकतंत्र को फ्रीज कर दिया गया। उन्होंने कहा कि आयकर कानून कहता है कि ज्यादा से ज्यादा 10 हजार रुपये का फाइन लगाया जा सकता है। लेकिन कांग्रेस से करोड़ों रुपये की वसूली की गई और उसके खाते भी बंद कर दिए गए।

Post a Comment

0 Comments