डाक मतपत्र और ईडीसी संबंधी प्रकरणों का सूक्ष्मता से परीक्षण करें

कांकेर  । लोकसभा आम निर्वाचन के तहत कांकेर लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 11 में मतदान 26 अप्रैल को होगा। इसी क्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिजीत सिंह ने पोस्टल बैलेट और ईडीसी यूनिट का आकस्मिक निरीक्षण कर समस्त प्रकार की प्रविष्टियों का सूक्ष्मता से परीक्षण करते हुए डाक मतपत्र और निर्वाचन ड्यूटी प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिए। 

जिला कार्यालय के कंपोजिट बिल्डिंग स्थित यूनिट में आज सुबह 11.00 बजे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने जायज़ा लिया, जहां पर पोस्टल बैलट और निर्वाचन ड्यूटी प्रमाण पत्र से संबंधित कार्य में लगे कर्मचारियों से सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि आयोग की मंशानुसार मतदान करने वाले कर्मचारी के एक एक मतपत्र की सभी औपचारिकताएं पूर्ण करें। यदि कर्मचारी के द्वारा भाग संख्या त्रुटिपूर्ण है अथवा उनका डाटा भिन्न पाया जाता है तो समय रहते उनसे आवश्यक सुधार करने के लिए कहें। इसी प्रकार मतांकन के बाद प्राप्त होने वाले लिफाफा बंद फॉर्म को सुरक्षित ढंग से रखने के लिए आवश्यक सुझाव सीईओ जिला पंचायत एवं डाक मतपत्र के नोडल अधिकारी सुमित अग्रवाल और उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक मारबल को दिए। इस अवसर पर सहायक कलेक्टर प्रखर चंद्राकर भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन ड्यूटी और अत्यावश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों के द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग करने उनसे प्रारूप 12घ भराया जाएगा। जिले के कर्मचारियों को ईडीसी और अन्य जिले की मतदाता सूची में नामजद कर्मचारियों को डाक मतपत्र के जरिए वोट करने की सुविधा आयोग द्वारा मुहैया कराई गई है।

Post a Comment

0 Comments