बीएसपी कर्मचारियों ने उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए प्राप्त किया सम्मान

 


भिलाई । भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन सदैव अपने कर्मचारियों के ईमानदार और उल्लेखनीय प्रयासों के लिए उन्हें सम्मानित करता रहा है। कर्मचारियों को उनके अनुकरणीय प्रयासों, कार्यस्थल पर सराहनीय कार्य, सुरक्षा प्रोटोकॉल के सचेत अनुपालन, अतुलनीय सहयोग, उत्कृष्ट प्रदर्शन या इस तरह के उल्लेखनीय कार्यों के लिए विभिन्न पुरस्कार या सम्मान प्रदान किये जाते हैं। संयंत्र के कर्मचारियों को सम्मानित करने का मुख्य उद्देश्य, सुरक्षा के मानक मापदंडों का पालन करते हुए, संगठनात्मक उद्देश्यों को पूर्ति करके कार्यस्थल पर उनके द्वारा किये गए बेहतर प्रदर्शन को प्रोत्साहित करना है।

ऐसी ही एक पहल में, कर्मचारियों को किसी विशेष कार्य या शिफ्ट के दौरान उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विभाग प्रमुख द्वारा प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाता है। भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक यूआरएम अनीश सेनगुप्ता ने अपने कर्मचारियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रशंसा पत्र के साथ सम्मानित किया। विगत दिनो दीपक कुमार खडतकर ने बी शिफ्ट में गैस लाइन सर्किट में नाइट्रोजन को शुद्ध करके आपने गैस नेटवर्क को तैयार किया और फर्नेस के सामान्य संचालन में अपना सराहनीय योगदान दिया। रात करीब 9.25 बजे वोल्टेज कम होने के कारण फर्नेस फिर से बंद हो गया। मुख्य शीतलन लाइन निष्क्रिय थी। इसलिए पंप हाउस के डीजल पंप को चालू कर, सेकेंडरी कूलिंग लाइन को निर्बाध उत्पादन हेतु तुरंत चालू किया गया। इनकी सतर्कता और एसओपी के त्वरित निष्पादन ने फर्नेस को सामान्य स्थिति में वापस लाया।

ऐसा करके इन्होने मिल को लंबे समय के ब्रेकडाउन से बचाया और अपने उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मान प्राप्त किया।  प्रवीण जायसवाल को बी शिफ्ट में, बिना कोई डाउनटाइम रिकॉर्ड किए 163 रेलों को रोल करके उत्कृष्ट प्रदर्शन, सूक्ष्म योजना और उसके प्रशंसनीय क्रियान्वयन हेतु प्रशंसा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। इन्होने पूरे शिफ्ट के दौरान अनुभाग को तनाव-मुक्त बनाये रखा और अपने अथक प्रयास और निरंतर निगरानी से इस उपलब्धि को संभव बनाया। पिछली पाली में ब्रेकडाउन के कारण, विजुअल इंस्पेक्शन के लिए रेल की उपलब्धता बहुत कम थी। रेल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पवन कुमार जायसवाल ने ए शिफ्ट में, रेल की 162 नग रोलिंग कर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इनकी सक्रिय योजना और उसके कार्यान्वयन के परिणामस्वरूप यह लक्ष्य हासिल हुआ। शिफ्ट के दौरान इनके अथक प्रयास एवं सतत् निगरानी की सराहना हेतु पवन कुमार जायसवाल को सम्मानित किया गया।


Post a Comment

0 Comments