हाईवा ने बाईक सवारों को लिया चपेट में, दो गंभीर

 

भिलाई । दुर्ग जिले के उतई थाना क्षेत्रांतर्गत आज सुबह रेत से भरे हाइवा ने बाइक सवार दो लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना के बाद दोनों घायलों को दुर्ग जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इधर गुस्साए लोगों ने घटना के विरोध में चक्का जाम कर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों द्वारा ब्रेकर बनवाने के आश्वासन बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए हैं।

उतई पुलिस ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े 8 बजे खम्हरिया के पास एक रेत से भरा हाइवा क्रमांक सीजी 07 एजेड 8659 का चालक मोड़ पर गाड़ी कंट्रोल नहीं कर सका और सामने से आ रही बाइक को चपेट में ले लिया। दुर्घटना में दोनों बाइक सवार बुरी तरह घायल हो गए। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने डायल 112 में फोन करके पुलिस को सूचना दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को खून से लथपथ हालत में दुर्ग जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उनकी हालत देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया है। दुर्घटना से गुस्साए आसपास के ग्रामीणों ने रोड में बैठकर चक्का जाम कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

ग्रामीणों का आरोप था कि विगत कई वर्षों से आसपास के रहवासियों द्वारा स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग की जा रही है, इसके बाद भी उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मौके पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को बुलाया। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि एक दो दिन में ब्रेकर बनवा दिया जाएगा। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि यहां अंधा मोड़ होने से आए दिन सडक़ दुर्घटना होती रहती है। उन्होंने कहा कि अब तक यहां 15 से ज्यादा हादसे हो चुके हैं। अब यहां स्पीड ब्रेकर बनना जरूरी है, इसके लिए वो हर लड़ाई लडऩे के लिए तैयार हैं। ग्रामीणों ने इस आशय का ज्ञापन सौंप चेतावनी दी है कि यदि स्पीड ब्रेकर नहीं बनाया गया तो वो लोग बड़ा चक्का जाम करेंगे।

Post a Comment

0 Comments