आईएसआईएस के चार आतंकी अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार, पाकिस्तान मेड हथियार बरामद

गुजरात। एटीएस को सोमवार को बड़ी सफलता मिली. एटीएस की टीम ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस ढ्ढस्ढ्ढस् आतंकियों को गिरफ्तार किया.  बताया जाता है कि अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए चारों आतंकी श्रीलंकाई नागरिक हैं. ये चारों श्रीलंका से पहले चेन्नई पहुंचे. उसके बाद चेन्नई से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे थे. यह पहुंचने के साथ ही गुजरात एटीएस ने इन्हें पकड़ लिया. इनके पास से पाकिस्तान मेड हथियार भी बरामद हुआ है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात डीजीपी प्रेस कॉन्फ्रंस कर विस्तृत जानकारी देंगे. बताया जाता है कि चेन्नई से अहमदाबाद पहुंचने के बाद चारों आतंकी पाकिस्तानी हैंडलर के मैसेज का इंतजार कर रहे थे. अहमदाबाद से इन्हें टार्गेट लोकेशन पर पहुंचना था. इन्हें यहां हथियार मिलने वाला था. उससे पहले एटीएस ने सबको गिरफ्तार कर लिया. 

सेंट्रल एजेंसी गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में जुटी है. बताया जाता है कि आतंकियों को यहूदियों के प्रमुख स्थलों को निशाना बनाने का टास्क दिया गया था. उन्हें सिर्फ अपने पाकिस्तानी हैंडलर के इशारे का इंतजार था. वैसे एजेंसी का कहना है कि यह आईएसआईएस का नया प्रयोग है. क्योंकि ऐसा कम ही होता है कि आईएसआईएस विदेशी आतंकी को भारत भेजे. ये अपने आप में आतंकी संगठन का नया प्रयोग है. 

भारत में पांव पसारने की लगातार कोशिश कर रहा आईएसआईएस

आईएसआईएस भारत में पांव पसारने की लगातार कोशिश में हैं. यही कारण है कि इनकी गतिविधियां यहां तेज हो गई है. कई ऐसे घटनाएं भी सामने आ चुकी है, जिसमें आईएसआईएस का हाथ होने के सबूत मिले हैं. साथ ही कई संदिग्ध और आईएसआईस आतंकियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. 

मार्च में गिरफ्तार हुआ था आईएसआईएस का भारत प्रमुख

अभी मार्च में ही असम से आईएसआईएस के इंडिया चीफ को गिरफ्तार किया गया था. आईएसआईएस का भारत प्रमुख और उसका एक सहयोगी बंग्लादेश की सीमा पार कर भारत में घुसा था. दोनों को असम के धुबरी जिले से गिरफ्तार किया गया था. ये भारत में आतंकी फंडिंग और लोगों की आईएसआईएस में भर्ती की गतिविधियों में शामिल था.


Post a Comment

0 Comments