महाराष्ट्र में 10 जून को होगी मॉनसून की एंट्री

नई दिल्ली ।  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। हालांकि, मौसम विभाग की तरफ से मॉनसून को लेकर अपडेट जारी किया गया है, जिससे महाराष्ट्र के लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल सकती है। आईएमडी की मानें तो मुंबई समेत महाराष्ट्र में 10 जून तक मॉनसून दस्तक दे सकता है।

बता दें कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून केरल में अपने निर्धारित समय से पहले ही 30 मई को पहुंच गया था। वहीं, अब तक मॉनसून केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों में पहुंच चुका है। मौसम विभाग का कहना है कि जल्द ही मॉनसून अन्य राज्यों में पहुंचने की संभावना है।

मुंबई में जल्द ही प्री-मॉनसून गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, 6 जून से 10 जून के बीच मुंबई में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, मौजूदा सप्ताह मुंबई के लिए काफी अच्छा होने वाला है क्योंकि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आने से पहले इस सप्ताह के दौरान ज्यादा प्री-मानसून बारिश होने की संभावना है, जो मुबंई के मौसम को ठंडा और नम बनाए रखेगी।


Post a Comment

0 Comments