बादल छाए रहेंगे, तेज हवाएं और बारिश...यूपी-दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम हाल…..

नई दिल्ली। देश में मानसून तय समय से पहले ही पहुंच गया है. 6 दिन पहले से ही मानसून ने पूरे देश को भिगा दिया है. राजस्थान, हरियाणा, पंजाब के बचे हिस्सों में भी मंगलवार को बारिश हुई. मंगलवार (2 जुलाई) शाम को दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. 

उत्तर प्रदेश में भी मानसून ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए हैं. उत्तराखंड और हिमाचल में भी लगातार बारिश हो रही है. आइये जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहने वाला है. 

जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को बादल छाए रहेंगे. इस दौरान बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चल सकती है. ये हवाएं 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं. 4 से 8 जुलाई तक दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री के बीच रह सकता है. 

उत्तर प्रदेश में हो सकती है बारिश 

बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश में भी लोगों ने राहत की सांस ली है. उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी आज भी बारिश हो सकती है. 

हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड के लिए जारी हुआ अलर्ट 

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. यहां 6 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है. उत्तराखंड में भी भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. 

जानें पंजाब और हरियाणा का हाल 

दिल्ली में बदलते मौसम का असर पंजाब और हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है. यहां पर 6 जुलाई तक गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. 

MP और राजस्थान में भी बारिश का अनुमान 

मध्य प्रदेश में मानसून बारिश का दौर जारी है. यहां पर भी 6 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी इलाके में भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Post a Comment

0 Comments