छुट्टी पर आए बटालियन के जवान ने युवक पर किया फायर

 

बिलासपुर। होली के दौरान एक दूसरे पर रंग गुलाल लगा रहे युवकों से छुट्टी पर आए बटालियन के जवान ने पहले विवाद किया। इसके बाद उसने एयर गन से फायर कर दिया। एक गोली युवक के सीने पर लगी है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जवान को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से दो एयरगन जब्त किया गया है। जवान के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

मल्हार में रहने वाला पुलकेश नापित छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के दूसरी बटालियन में आरक्षक है। होली की छुट्टी पर वह बीते दिनों घर आया हुआ है। सोमवार को गांव में लोग उल्लास पूर्वक होली मना रहे थे। मल्हार के रेस्ट हाउस के पास भी कुछ युवक एक दूसरे पर रंग गुलाल लगाकर होली खेल रहे थे। शाम चार बजे के करीब वहां पर बटालियन का जवान पुलकेश नापित पहुंचा। उसने होली खेल रहे युवकों से विवाद करना शुरू कर दिया। उसकी आदतों को जानने वाले गांव के लोगों ने समझाईश देकर जाने के लिए कहा। इसके बाद भी वह गाली-गलौज कर रहा था।

मौके पर मौजूद पियूष सिंह ने जवान को समझाईश देने की कोशिश की। इस पर जवान ने अपने साथ लाए एयरगन से पियूष पर फायर कर दिया। पहली गोली पियूष के बगल से निकल गई। इसके बाद उसने दूसरी बार फायर करते हुए पियूष के सीने में गोली मार दी। इससे पियूष घायल होकर वहीं पर गिर गया। फायरिंग के बाद जवान वहां से भाग निकला। आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को देकर घायल को मस्तूरी स्थित अस्पताल पहुंचाया। इधर घटना की सूचना पर एएसपी अर्चना झा, डीएसपी उदयन बेहार, मस्तूरी थाना प्रभारी रविंद्र अनंत समेत मल्हार चौकी की टीम मौके पर पहुंच गई। गांव के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित आरक्षक को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के कब्जे से दो एयरगन जब्त किया गया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आरोपित आरक्षक पुलकेश नापित झगड़ालु प्रवृत्ति का है। वह गांव के लोगों से बेवजह झगड़ा करता है। बीते साल होली के दिन ही उसने गांव के युवकों से झगड़ा किया था। इस दौरान युवकों ने उसकी पिटाई भी की थी। मामला गांव का होने के कारण किसी ने इसकी शिकायत थाने में नहीं की। इसके अलावा छुट्टी पर आने के दौरान वह अक्सर गांव के लोगों से विवाद करता है। 

 

Post a Comment

0 Comments