पात्र विद्यार्थियों को प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति का दिलाएं लाभ- कलेक्टर

 

अनुपपुर ।  शैक्षणिक सत्र 2022-23 एवं 2023-24 के लिए एमपी टास पोर्टल पर अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के जिन विद्यार्थियों द्वारा प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के लिए अभी तक आवेदन नहीं किए गए हैं। ऐसे विद्यार्थियों के आवेदन भरवाए जाने हेतु सभी विद्यालय के संस्था प्रमुख आगामी एक सप्ताह में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में जिले के सभी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और हाई स्कूल के प्राचायों की बैठक में दिए।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी रमेश सिंह धुर्वे, जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त सरिता नायक, जनजातीय कार्य विभाग के सहायक संचालक अशोक शर्मा सहित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं हाईस्कूल के प्राचार्य उपस्थित थे।

कलेक्टर ने प्राचार्यों को बैठक में निर्देश दिए कि आगामी एक सप्ताह में ऐसे सभी विद्यार्थियों जिनकी एमपी टास पोर्टल पर प्रोफाइल अभी तक नहीं बनी है, उनकी प्रोफाइल बनवाएं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र बनवाकर ई-केवाईसी करवाने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने एमपीटास पोर्टल पर सभी पात्र विद्यार्थियों के प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने एमपीटास पोर्टल पर आवेदन किए हुए सभी विद्यार्थियों के एप्रूवल करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि पोर्टल पर आवेदन के संबंध में यदि कोई भी समस्या आती है, तो जनजातीय कार्य विभाग के सहायक आयुक्त एवं जिला शिक्षा अधिकारी से समन्वय कर समस्या का समाधान करें। उन्होंने बैठक में प्राचार्याे को निर्देशित किया कि कक्षा 9वीं से 12वीं का कोई भी पात्र विद्यार्थी छात्रवृत्ति योजना का लाभ उठाने से वंचित न रहे यह सुनिश्चित करें।

Post a Comment

0 Comments