पुलिस ने पकडा 60 लाख का गांजा, तीन गिरफ्तार

भिलाई। दुर्ग जिले के जामुल थाना क्षेत्र में गुरुवार को डेढ क्विंटल गांजा पकडाया गांजे का बड़ा खेप पकड़ाया है। जामुल पुलिस व एसीसीयू की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए डेढ़ क्विंटल गांजा के साथ एक मिनी ट्रक, दो पिकअप सहित पांच वाहन जब्त किए हैं। जब्त गांजा व वाहनों को मिलाकर पुलिस ने कुल 60 लाख रुपए का मशरूका जब्त किया है। उक्त गांजा से ओडि़शा से लाकर भिलाई में खपाने की तैयारी थी लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों नशे के खिलाफ प्रदेश भर में कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में वाहन चेकिंग के दौरान बोगदा पुल के पास नंदिनी की ओर से आती हुई टाटा मिनी ट्रक क्रमांक सीजी-07-सीएम-2874 को रोकने का प्रयास किया गया। पुलिस को देख वाहन चालक तेजी से भगाने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर वाहन पकड़ा गया। पिकअप में चालक सहित 2 अन्य बैठे हुये मिले। पूछताछ में अपना नाम घासीदास नगर निवासी सोनू डहरिया, शिव कुमार टण्डन एवं खिलावन यादव बताया।

पिकअप की तलाशी लेने पर कोयले के बोरों के बिच छिपा कर रखे गए काले रंग के 05 प्लास्टिक के बोरों में तकरीबन 150 पैकेट गांजा वजनी तकरीबन 150 किलो भरा हुआ मिला। मौके पर ही विधिवत कार्रवाई करते हुए आरोपियों के कब्जे से 150 किलो मादक पदार्थ गांजा एवं टाटा मीनी ट्रक कमांक सीजी-07-सीएम-2874 जब्त किया गया। विस्तृत पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा ओडिशा से गांजा मेटाडोर के माध्यम से चोर रास्तों से लाकर अपने अन्य चार पहिया वाहनों से परिवहन कर गांजा का कारोबार करना बताया। आरोपी के पास से पुलिस ने दो महिन्द्रा पिकअप भी जब्त किए। खास बात यह है कि दोनों पिकअप का नंबर एक दूसरे से मिलते जुलते हैं। पुलिस ने सीजी-07-सीके-8551, सीजी-07-सीजे-8751, स्कोडा कार क्रमांक सीजी-07-एमबी-2167, महिन्द्रा एसयुवी 500 क्रमांक सीजी-13-यूसी-7111 को जब्त किया गया। उक्त सभी गाडिय़ों को गांजे बेचकर खरीदने की बात आरोपियों ने बताई। इस मामले में पूरी कार्रवाई जामुल पुलिस द्वारा की जा रही है।


Post a Comment

0 Comments